अनुरूप रिटर्न और रद्दीकरण

क्या आपको वह कपड़ा पसंद नहीं आया जो आपने ख़रीदा था? क्या आपका ऑर्डर प्राप्त होने के बाद आपका मन बदल गया? कोई चिंता नहीं। हम इस बात का सम्मान करते हैं कि कई बार आप कपड़े का एक टुकड़ा खरीदते हैं लेकिन बाद में अपना मन बदल लेते हैं और उसे न पहनने का फैसला कर लेते हैं। हम नहीं चाहते कि आपको अपने खरीदारी निर्णय पर कभी पछताना पड़े। हम आपके पैसे को महत्व देते हैं और हम नहीं चाहेंगे कि आप किसी ऐसे उत्पाद को खरीदने में अपना पैसा बर्बाद करें जिसका आप कभी उपयोग नहीं करेंगे। और इसलिए, हम अपने ग्राहकों को एक बहुत ही सरल 3 चरणों वाली रिटर्न पॉलिसी प्रदान करते हैं। लौटाए गए उत्पाद मूल्य के बराबर एक कूपन कोड आपकी भविष्य की खरीदारी के लिए साझा किया जाएगा।

यदि आप चाहते हैं कि आपका रिफंड मूल भुगतान मोड में संसाधित किया जाए, तो आप हमें अपने ईमेल में यह बता सकते हैं। आपकी वापसी के बाद नीचे दिए गए अनुभागों में बताए अनुसार लागू कटौती के साथ भुगतान मूल भुगतान मोड में वापस कर दिया जाएगा।

आपकी ANUROOP खरीदारी वापस करने के लिए नीचे 3 चरण दिए गए हैं।
  • सूचित करें : आपको उत्पाद का नाम और छवि info.anuroop@gmail.com पर ईमेल के माध्यम से साझा करना होगा आपको अपना उत्पाद प्राप्त होने के 48 घंटों के भीतर। फिर हम आपके रिटर्न अनुरोध को मंजूरी दे देंगे और फिर अगला चरण होगा।

  • वापसी : एक बार जब आप अपने वापसी अनुरोध अनुमोदन के लिए हमारी पुष्टि प्राप्त कर लेते हैं, तो आपको उन उत्पादों को हमें भेजना होगा जिन्हें आप सभी मूल पैकेजिंग के साथ वापस बॉक्स में सुरक्षित रूप से रखकर वापस भेजना चाहते हैं। जिस दिन हम आपका वापसी अनुरोध स्वीकार करते हैं उस दिन से 5 दिनों के भीतर उत्पाद हमें वापस भेज दिया जाना चाहिए। उत्पाद की शिपिंग की लागत ग्राहक द्वारा वहन की जाएगी। उत्पाद अपनी मूल और अप्रयुक्त स्थिति में बरकरार पैकेजिंग के साथ होना चाहिए। यदि उत्पाद क्षतिग्रस्त है या उसकी मूल पैकेजिंग के बिना भेजा गया है तो हम रिफंड कूपन कोड संसाधित नहीं कर पाएंगे। कृपया उत्पादों की शिपिंग के लिए एक विश्वसनीय कूरियर सेवा का उपयोग करें और उत्पादों के शिप होने के बाद ट्रैकिंग विवरण साझा करें।

  • रिफंड : आपसे लौटाया गया पैकेज प्राप्त होने के बाद अंतिम चरण शुरू होता है। एक बार जब हमें आपका पैकेज प्राप्त हो जाएगा, तो हम आपको रसीद के बारे में 24-48 घंटों के भीतर सूचित करेंगे। गुणवत्ता जांच के बाद, हम अपनी रिफंड नीति के अनुसार लागू रिफंड की गणना करेंगे।

आपके ऑर्डर को रद्द करना:

  • प्रत्येक ऑर्डर आम तौर पर ऑर्डर प्लेसमेंट के 24 घंटों के भीतर पूरा हो जाता है। एक बार हमारी वेबसाइट पर दिए गए ऑर्डर केवल तब तक रद्द किए जा सकते हैं जब तक कि वे हमारे गोदाम से भेज न दिए जाएं। सीओडी ऑर्डर के लिए, हम शिपिंग से पहले ऑर्डर की पुष्टि के लिए आपको कॉल करेंगे। शिपिंग से पहले रद्द किए गए प्रीपेड ऑर्डर ग्राहकों की पसंद के अनुसार रिफंड-कूपन-कोड या आपके मूल भुगतान मोड में रिफंड प्राप्त करने के अनुसार वापस कर दिए जाएंगे। (पीजी शुल्क के रूप में 5% कटौती)

भुगतान वापसी की नीति

    रिफंड का तरीका

    • रिफंड कूपन कोड के रूप में क्रेडिट के रूप में जारी किया जाएगा। कूपन कोड केवल एक बार उपयोग के लिए है और इसे किसी अन्य ऑर्डर पर दोबारा लागू नहीं किया जा सकता है। कूपन कोड की कोई वैधता नहीं है और इसका उपयोग आपकी भविष्य की खरीदारी के लिए किसी भी समय किया जा सकता है।

      यदि आप चाहते हैं कि आपका रिफंड मूल भुगतान मोड में संसाधित किया जाए, तो आप हमें अपने ईमेल में यह बता सकते हैं। आपकी वापसी के बाद नीचे दिए गए अनुभागों में बताए अनुसार लागू कटौती के साथ भुगतान मूल भुगतान मोड में वापस कर दिया जाएगा।

    लागू कटौतियाँ

    • ऑर्डर रिटर्न के मामले में, रिफंड से पहले भुगतान गेटवे शुल्क का 5% लेनदेन राशि से काट लिया जाएगा।
    • प्रीपेड ऑर्डर स्वीकार न करने की स्थिति में, हमारे गोदाम में वापस भेजे जाने वाले ऑर्डर के फॉरवर्ड और रिवर्स शिपमेंट के लिए कुल ₹250 की कटौती की जाएगी। इसके अतिरिक्त, भुगतान गेटवे शुल्क का 5% रिफंड से पहले लेनदेन राशि से काट लिया जाएगा।
    • ऐसे ऑर्डर के लिए जहां किसी ऑफर के हिस्से के रूप में शिपिंग शुल्क माफ कर दिया गया था, रिफंड की प्रक्रिया करते समय हमारे गोदाम से ग्राहक तक शिपिंग के लिए ₹125 की कटौती की जाएगी।
    • पिछले ऑर्डर का कोई भी रिफंड कूपन कोड, यदि किसी नए ऑर्डर पर लागू किया जाता है जो आपके द्वारा स्वीकार नहीं किया जाता है, तो कूपन कोड की समाप्ति हो जाएगी और दोबारा उपयोग नहीं किया जा सकता है। कृपया सुनिश्चित करें कि कूपन कोड का उपयोग करके दिए गए सीओडी/प्रीपेड ऑर्डर आपके द्वारा स्वीकार किए जाते हैं।
    • किसी भी ऑनलाइन प्रीपेड लेनदेन के लिए ऑर्डर की पुष्टि न मिलने और/या हमारे द्वारा ऑर्डर पूरा न करने की स्थिति में, जहां आपके कार्ड/वॉलेट से राशि काट ली जाती है, कृपया दूसरा ऑर्डर देने से पहले हमसे संपर्क करें। हम पुष्टि करेंगे कि आपका लेन-देन पकड़ लिया गया है या नहीं। हमारे साथ पुष्टि करने से पहले दिए गए नए ऑर्डर के मामले में, रिफंड से पहले भुगतान गेटवे शुल्क का 5% लेनदेन राशि से काट लिया जाएगा।

    पात्रता

    • हमारी वेबसाइट के तहत बेचे गए सभी उत्पाद कूपन कोड के क्रेडिट के बदले वापसी के पात्र हैं।
    • क्षतिग्रस्त/प्रयुक्त/मूल पैकेजिंग के बिना भेजे गए उत्पाद रिफंड के पात्र नहीं हैं। आइटम आपको ₹125 की अतिरिक्त शिपिंग लागत पर वापस भेजे जा सकते हैं।
    • जिन वस्तुओं को 48 घंटों के भीतर रिटर्न के लिए सूचित नहीं किया जाता है/5 दिनों के भीतर हमें प्राप्त नहीं किया जाता है, वे रिटर्न के लिए पात्र नहीं हैं।
    • हमारे सभी उत्पाद गुणवत्ता जांच के कई स्तरों से गुजरते हैं और भेजे जाते हैं। गुणवत्ता आपकी अपेक्षा के अनुरूप नहीं होने की स्थिति में कोई धन वापसी नहीं की जाएगी।

    धनवापसी का समय

    • कूपन कोड/मूल भुगतान मोड में रिफंड उस दिन से 3 कार्य दिवसों के भीतर संसाधित किया जाएगा जिस दिन हमें लौटाए गए उत्पाद प्राप्त होंगे या ऑर्डर रद्द होने की पुष्टि होगी।
    • रिफंड के रूप में जारी किया गया कूपन कोड केवल तभी उपयोग के लिए लागू होगा यदि आप नया ऑर्डर देते समय कोई अन्य ऑफर कोड लागू नहीं करते हैं।
    • कोई ग्राहक ऑर्डर देते समय एक से अधिक कूपन कोड लागू नहीं कर सकता है और इसलिए रिफंड कूपन कोड का उपयोग करके दिए गए ऑर्डर किसी भी ऑफर कूपन कोड को लागू नहीं कर पाएंगे।